यह एक नोट रातों-रात छप्पर फाड़कर बनाएगा आपको लखपति, जाने क्या हैं इसकी खासियत

यह एक नोट रातों-रात छप्पर फाड़कर बनाएगा आपको लखपति, जाने क्या हैं इसकी खासियत

NEW DELHI: हर कोई घर बैठे मोटा पैसा कमाना चाहता है. आपकी इसी चाहत को पूरी करने के लिए आज हम यह आर्टिकल ले कर आए है। इसमें हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने घर बैठे पुराने सिक्को और नोटो के जरिए लाखो रुपए कमा सकते है।

बहुत से लोगों को एंटीक चीजे कलेक्ट करने का शौक होता है। यह शौक वैसे तो ज्यादातर विदेशी लोगों में देखा जाता है, लेकिन अब भारत में भी यह प्रचलन जोर शोर से चल रहा है। ऐसे में अगर आपके पास भी पुराने नोट या सिक्के पड़े हैं, तो आप इनके जरिए लाखों से करोड़ों रुपए तक कमा सकते हैं।

दरअसल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पुराने सिक्कों नोटों की बहुत अधिक डिमांड है, जिसके चलते लोग इन्हें खरीदने के लिए लाखों से करोड़ों रुपए तक खर्च करने को तैयार रहते है।

आज हम आपको नोट की ऐसी खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर आप के पास उपलब्ध नोट में भी है तो आप घर बैठे लाखों रुपए के मालिक बन जायेंगे।

1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500 या फिर 2000 रुपए के ऐसे नोट जिनके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक आता है उनकी इंटरनेशन मार्केट वैल्यू बहुत अधिक होती हैं। और इनको खरीदने के लिए लोग लाखों रुपए देने को तैयार रहते है।

खास अंक वाले नोट

यह जरूरी नहीं कि आप केवल पुराने नोट के बदले ही लाखों रुपए कमा सकते हैं। अगर आपके पास आज के समय में चलने वाला नोट है और उस नोट के सीरियल नंबर पर 786 अंक है, तो ऐसे नोटो को बेचकर भी आप मोटा पैसा कमा सकते हैं।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आपके नोट जितने कम कीमत वाला होगा उसे बेचकर उतनी ही ज्यादा कीमत मिलेगी। यानी 1 रुपए के 786 अंक वाले नोट की कीमत आपको अन्य 786 अंक वाले नोटों से ज्यादा मिलेगी।

Rare Note Price
आरबीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक दुर्लभ नोट/सिक्कों को खरीदते व बेचते समय जालसाजी की संभावना अधिक होती है।

इसलिए आपको किसी भी नोट को बेचने और खरीदने से पहले उसकी अच्छे से इस जांच कर लेनी चाहिए। क्योंकि अक्सर लोग नकली नोटों को भी इन नंबर के साथ बेच देते हैं।

 

ऑनलाइन वेबाइट्स पर बेच सकते है। यह वेबसाइट दुर्लभ सिक्को/नोटों के ऑनलाइन ऑक्शन उपलब्ध करवाती है। इसके अलावा इन वेबसाइट पर नोटों/सिक्को को बेचना बेहद आसान होता है।

यहां पर आपको केवल सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करने के बाद सिक्कों और नोटों की पिक्चर अपलोड करनी होती है। जिसके बाद ग्राहक आपसे खुद संपर्क करते हैं और मुंह मांगी कीमत पर इन दुर्लभ नोटों/सिक्को को खरीदते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!