भारत की इंग्लैंड में सबसे बड़ी जीत:पहले टी-20 में अंग्रेजों को 50 रन से हराया, हार्दिक अर्धशतक के साथ 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय

 

भारत की इंग्लैंड में सबसे बड़ी जीत:पहले टी-20 में अंग्रेजों को 50 रन से हराया, हार्दिक अर्धशतक के साथ 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय

 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को 50 रन से करारी शिकस्त दी। ये टीम इंडिया की टी 20 में इंग्लैंड में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड में खेले गए 2009 के वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया था

 

मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड 19.3 ओवर में 148 रन ही बना पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हार्दिक पंड्या ने लिए। उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 51 रन भी बनाए। वो भारत के लिए एक मैच में अर्धशतक जमाने के साथ-साथ 4 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

 

 

एक ओवर में हार्दिक ने दो बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

 

 

इंग्लैंड की पारी के दौरान एक ही ओवर में हार्दिक ने दो इंग्लिश बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। 5वें ओवर के दूसरी गेंद पर हार्दिक ने डेविड मलान को क्लीन बोल्ड किया और ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया। इसके बाद 7वें ओवर में उन्होंने इंग्लैंड को एक और झटका दिया और जेसन रॉय को भी पवेलियन भेजा।

 

 

 

हार्दिक ने अकेले के दम पर जिताया पहला टी-20:कभी MI ने साथ छोड़ा, वापसी पर IPL चैम्पियन बने; अब उनमें देखा जा रहा अगला भारतीय कप्तान

 

भारत की पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 39 रन बनाए। वहीं, नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 17 गेंद में 33 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के निकले।

 

 

जिस तरह दीपक खेल रहे थे, ऐसा लगा कि वो बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन टाइमल मिल्स ने उन्हें क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया।

 

 

टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। रोहित के बल्ले से 14 गेंद में 24 रन निकले, तो वहीं ईशान किशन 10 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों विकेट मोईन अली के खाते में आए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 

 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, अक्षर पटेल, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

 

 

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, ​​​​हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टोपले।

 

 

अर्शदीप सिंह भारत के 99वें टी-20 खिलाड़ी बने
मैच में भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने डेब्यू किया। वो भारत के लिए टी-20 खेलने वाले 99वें खिलाड़ी बने। उन्हें रोहित शर्मा ने डेब्यू कैप सौंपी। अपने पहले मैच में ही अर्शदीप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3.3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके।

 

 

तो अर्शदीप सिंह कनाडा के नागरिक होते:पापा विदेश भेजने पर तुले थे, मुश्किल से भारत में रुके और अब बन गए टीम इंडिया के स्टार

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!