Latest Update Result Study Material

नंबर बढ़ाने के नाम पर कॉल कर रुपया मांगने वालों से सावधान रहें

नंबर बढ़ाने के नाम पर कॉल कर रुपया मांगने वालों से सावधान रहें

दोस्तों हम सभी जानते हैं की अभी कुछ ही दिन पहले बिहार बोर्ड की मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा समाप्त हुई है और परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी स्टूडेंट अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

इसी बीच कुछ स्टूडेंट को लगता है कि वह पास होंगे या नहीं जो अच्छे से पढ़ाई करके एग्जाम दिए हैं और उनका एग्जाम अच्छा गया है तो उसे अपने पर भरोसा है कि वह परीक्षा में पास हो जाएंगे लेकिन जिनका परीक्षा किसी कारण बस अच्छा नहीं गया उन्हें डर है की कहीं हम परीक्षा में कम नंबर ना लाएं।

इसी बीच बिहार के कई जिलों के कई छात्रों को फोन कर परीक्षा में पास करवाने और नंबर बड़वाने के लिए कॉल किया जाता है और विद्यार्थी को कहा जाता है की आप एक या दो विषय में फेल है अगर आप पास होना चाहते हैं तो आपको कुछ पैसे देने होंगे। यहां तक कि उन्होंने अपना बैंक खाता नंबर भी दे देते हैं और उसमें रुपया भेजने को कहते हैं और रुपया भेजने के बाद आपका नंबर बढ़ा दिया जाएगा और आप को पास कर दिया जाएगा ऐसा कहा जाता है।

ऐसा ही पटना के 1 छात्र के साथ हुआ। यह था कि विद्यार्थी अपने घर में था और उसके मोबाइल फोन पर बहुत कॉल आता है और उसका सारा बायोडाटा बताया जाता है और कहा जाता है कि आप 2 विषय में फेल हैं अगर आपको पास करना है तो आपको हमें कुछ रुपया देना होगा तो हम आपको पास करवा देंगे। लेकिन विद्यार्थी को भरोसा नहीं होता है फिर भी froad ने उसे 3 बार कॉल किया जब उसे शक हुआ तो उसने अपने पिताजी के साथ पुलिस स्टेशन में उनका complain किया।

अगर आप इस बार मैट्रिक का इंटर का परीक्षा दिए हैं तो आपके पास भी ऐसा कॉल आ सकता है इसीलिए सतर्क रहें सावधान रहें जब भी आपके पास ऐसा कॉल आता है तो उनसे बात ना करें ज्यादा परेशानी होने पर या फिर वह ज्यादा परेशान करे तो आप अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में जाकर उनके खिलाफ कंप्लेंट लिखा सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *